Happy Teachers Day: आज शिक्षक दिवस के मौके पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ जी यूपी के टॉप 10 शिक्षको को लखनऊ में सम्मानित करेगे। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के 75 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया जाएगा। लोकभवन में सुबह 11 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी. इस मौके पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 75 शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा। रैंकिंग के आधार पर आज राज्य के टॉप 10 शिक्षकों को सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर सीएम योगी माध्यमिक शिक्षा विभाग के पांच पोर्टल का भी शुभारंभ करेंगे।

आज लखनऊ में 10 शिक्षको को किया जाएगा सम्मानित-

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारत रत्न' डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की हैं। इसके साथ ही साथ उन्होने लोगो को बधाई भी दी हैं। सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने शिक्षा के जगत में बहुत ज्यादा उत्क्रष्ठ कार्य किया था। आज उनके सम्मान में पूरा देश टीचर्स-डे मना रहा हैं।

आज यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगीआदित्यनाथ लखनऊ में यूपी के 10 शिक्षको को सम्मानित करेगे। मुख्यमंत्री योगी आज लोकभवन में यूपी, सीबीएसई, सीआईएससीई, उत्तर प्रदेश संस्कृत शिक्षा परिषद के मेधावी विद्यार्थियों के आठ प्रधानाचार्यों को भी सम्मानित करेंगे। इसमें जालौन के शिक्षक विपिन उपाध्याय का नाम भी शामिल हैं। इन्होने अपने कॉलेज अमखेड़ा प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक पद पर रहते हुए छात्र-छात्राओं के लिए स्मार्ट क्लास, लाइब्रेरी और शिक्षा से जुड़े अन्य इंतजाम किया हैं। इसके अलावा यूपी, सीबीएसई, सीआईएससीई, उत्तर प्रदेश संस्कृत शिक्षा परिषद के मेधावी विद्यार्थियों के आठ प्रधानाचार्यों को भी सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा, पंख, प्रज्ञान, परख और पहचान नाम के पांच पोर्टल का भी शुभारंभ करेंगे.जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ 14 इंटर कॉलेज और 39 नए स्कूल का भी शिलान्यास करेंगे।