UP News: यूपी में अब सड़क के किनारे गलत तरीके से गाड़ी करने वाले लोगो की खैर नहीं हैं, योगी सरकार ने पार्किंग के नियमो को लेकर जारी किया बड़ा फैसला, सूत्रो कि माने तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रैफिक पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि वो ये सुनिश्चित करें कि राजधानी लखनऊ समेत राज्य के बाकी जिलों में गलत पार्किंग ना की जाए। तो जो लोग मैरिज लॉन, बैंक्वेट हॉल, होटल, कोचिंग, प्राइवेट अस्पताल या अन्य जगहों पर गलत तरीके से पार्किंग कर देते हैं,उनकी अब खैर नहीं हैं। यूपी सीएम योगीआदित्यनाथ ने ये फैसला इसलिए लिया क्योकि पिछले हफ्ते योगीआदित्यनाथ को लखनऊ (Lucknow) में लम्बे जाम का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद उन्होने लखनऊ के यातायात को सुधारने के आदेश जारी किये थे।

पार्किंग को लेकर नया फरमान-

अब यूपी की राजधानी लखनऊ में सभी मैरिज लॉन, होटल, कोचिंग सेंटर और प्राइवेट अस्पतालों में पार्किंग के लिए प्राइवेट गार्ड रखना अनिवार्य होगा।गार्ड की ड्यूटी होगी ये सुनिश्चित करना कि कोई सड़क किनारे गलत गाड़ी पार्क गलत तरीके से ना करे। इसके अलावा गार्ड को ये सुनिश्चित करेगा कि संस्थान की पार्किंग में ही गाड़ी खड़ी हो या जहां पार्किंग एरिया हो वहां गाड़ी पार्क ना हो।

गलत पार्किंग भी एक बड़े हादसे का कारण बन सकती हैं। देश में हर साल पांच लाख से ज्यादा सड़क हादसे होते हैं, जिनमें 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत होती है, तो वही तीन लाख से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं। कही ना कही गलत पार्किंग की वजह से ही यातायात में लोगो को जाम जैसी मुश्किलो का सामना करना पड़ता हैं। कभी-कभी जाम इस कदर लग जाता हैं, कि किसी बीमार को लेकर जा रही एम्बुलेंस समय से अस्पताल ना पहुँच पाने की वजह से मरीज की मौत तक हो जाती हैं।