UP News : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हर रोज युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कोई ना कोई सराहनीय कार्य किया जा रहा हैं। यूपी में ज्यादा से ज्यादा बाहर की कंपनिया निवेश करे ओर ज्यादा से ज्याादा लोगो को रोजगार मिले। इसके लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य मंत्री गण विदेशो का दौरा भी करेगे। ये दौरा 16 नवंबर से शुरू होगा। लेकिन इसी बीच प्रदेश सरकार स्थानीय अवसर पर रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के साथ ही विदेशी कंपनियों के साथ भी रोजगार संबंधी करार कर रही हैं। जिसके बीच बहरीन की कंपनी के साथ समझौता हुआ हैं।

क्या समझौता हुआ बहरीन कंपनी के साथ-

यूपी सरकार द्वारा बहरीन की कंपनी के साथ करार किया गया हैं। बात दे कि अब नौकरी के लिए युवाओं को सरकारी चैनल से भेजा जाएगा ताकि विदेश भेजने के नाम पर लोग उनका आर्थिक शोषण न कर सके। यूपी के एनआरआई विभाग द्वारा इन लोगों को प्रदेश सरकार की संस्था यूपीएफसी (यूपी फाइनेंस कारपोरेशन) मैनपावर रिक्रूटमेंट एजेंसी भेजेगी।

बहमनी में इस ट्रेड में लोगो की जरूरत-

घरेलू मे़ड, ड्राइवर, कुक, नर्स, फोरमैन, कारपेंटर, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, हाउस कीपिंग, वेटर, फ्रंट ऑफिस. लैब टेक्नीशियन, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, आईटी टेक्नीशियन,डॉक्टर, इंजीनियर, ऑडीटर, फाइनेंशियल कंट्रोलर, डेंटर, पेंटर, हैवी ड्राइवर, पाइप फिटर, घर और ऑफिस के लिए सफाईकर्मी, सेक्रेट्री सहित कई अन्य जगहों पर पद खाली हैं।

बता दे कि बहरीन में बहुत-सी कंपनियों में पोस्ट खाली हैं। बहरीन के साथ होने वाले करार के अनुसार उन्होंने हर क्षेत्र के लोगों की अलग-अलग संख्या में डिमांड की गई हैं। बता दे कि नौकरी का यह कॉन्ट्रेक्ट दो साल के लिए किया जाएगा। तथा जो लोग चयनित होंगे, उन्हें आने-जाने का एयर टिकट भी कंपनी देगी। इसके अलावा खाने, रहने और मेडिकल संबंधी सुविधाएं भी मुफ्त में प्रदान की जाएगी।