UP News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अपने कामो से उत्तर प्रदेश के कायाकल्प को बदलने की कोशिश में लगी हुई हैं। इसी बीच खबरे सामने आ रही हैं कि योगी सरकार की उत्तर प्रदेश निवेशको के लिए पहली पंसद बन गयी हैं। और 24 देशो ने यहाँ पर 50 हजार करोड़ से भी अधिक निवेश किया हैं। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार हर दिन एक नया पर्चम लहरा रही हैं। ना केवल अपराधो व दंगो में यूपी में कमी आयी हैं। अपितु आने वाले समय में जिस तरह से बाकी देश यूपी में निवेश करने में रूचि दिखा रहे हैं। इसे देखकर कहा जा सकता हैं कि जल्द ही यूपी में बेरोजगारी के आकड़ो में भी कमी देखने को मिल सकती हैं। और जल्द ही यूपी में 10 लाख करोड़ रूपये का निवेश लक्ष्य भी पूरा हो जाएगा।

अगले साल जनवरी में होने वाला ग्लोबल इंवेस्टर समिट-23 (जीआईएस) से प्रदेश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और बढ़ेगी। यूपी में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यो की वजह से निवेशको को भय का वातावरण नहीं रहेगा। अद्योगिक विकास विभाग ने विदेशी निवेश को लेकर बनाई डेडीकेटेड हेल्पडेस्क भी बनाया। जिसकी वजह से पिछले पांच वर्ष में 12 देशों से 26,371 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। तथा 39 परियोजनाओं के लिए भूमि आवंटित की गयी हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में पहले निवेशक नहीं आना चाहते थे। लेकिन अब कानून व्यवस्था अच्छी हो जाने की वजह से निवेशक आ रहे हैं।

ये देश कर सकते हैं निवेश-

यूपी में 24 देशो के निवेशको की सूची में प्रमुख निवेशक देशों में सिंगापुर, यूएस, जापान, यूके, कनाडा, जर्मनी और दक्षिण कोरिया शामिल हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट यानी जीआईएस 23 के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से 93 दूतावासों, विदेश मंत्रालयों और इन्वेस्ट इंडिया को पत्र लिखा गया है। यूपी में निवेशको को आकर्षित करने के लिए योगी सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रो में नीतियों पर ध्यान दिया गया हैं। तथा इसके लिए नई नीतियों को भी लाया गया हैं।