UP News, Varanasi: उत्तर प्रदेश में वाराणासी में स्थित काशी विश्वनाथ में हर समय भक्तो का ताता लगा रहता हैं। यहाँ दूर-दूर से भक्त भगवान विश्वनाथ के दर्शन के लिए आते हैं। व वाराणसी में गंगा जी के घाट पर स्नान करते हैं। ऐसा कोई दिन नहीं जाता हैं, जब यहाँ पर भीड़ ना हो। लेकिन 15 अगस्त के बाद से जो भक्त भी काशी विश्वनाथ के मंदिर में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने जाएगा। उसे पहले से बदला-बदला सब नजर आऐगा।

काशी विश्वनाथ (KashiVishwanath Temple) के दर्शन के बाद श्रद्धालु यहां बेहतर समय बिता सकेगे। पहले की अपेक्षा यहाँ पर सुख-सुविधाओं में परिवर्तन किया गया हैं। बाबा धाम में घूमने-फिरने की सुविधा के साथ-साथ भक्तो के लिए बाबा धाम से मोक्ष का द्वार भी खुल जाएगा। इसके साथ ही यहां के म्यूजियम में भक्त काशी के कला संस्कृति और इतिहास को भी जान और समझ सकेगे।

15 अगस्त से 19 भवनो को को शुरू किया जाएगा-

15 अगस्त से काशी विश्वनाथ में बने 19 भवनों को शुरू किया जाएगा। जिसमे श्रद्धालुओं को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। इन भवनों में यात्री सुविधा केंद्र,मुमुक्षु भवन,आर्ट गैलरी,रूफ टॉप रेस्तरॉ, जलपान गृह, गेस्ट हाउस, स्प्रिचुअल भवन, म्यूजियम आदि शामिल हैं। इसके साथ ही यात्री सुविधा केंद्र में जहां यात्री अपने सामान को सुरक्षित रख पाएंगे तो दूसरी तरफ मुमुक्षु भवन (बैद्यनाथ भवन) से लोगों के मोक्ष का रास्ता खुले सकेगा। इसके लिए यहां रहने के लिए उत्तम व्यवस्था से साथ दूसरी व्यवस्था भी की गयी हैं।

नवंबर महीने से गुजेगी शहनाई-

बाबा विश्वनाथ में नवंबर महीने से यहां के भवन में शहनाई भी गूंजेगी और मुंडन,हवन जैसे धार्मिक और सामाजिक अनुष्ठान भी यहां आयोजित होंगे। रूफ टॉप रेस्तरां से गंगा व्यू के दीदार के साथ श्रद्धालु बाबा धाम में बनारसी व्यंजनों का स्वाद चख पाएंगे. इस रेस्तरां में 1 हजार से ज्यादा लोग इसका आनन्द उठा पाएगे।