UP News: उत्तर प्रदेश सरकार इस समय गौ तस्करो के खिलाफ सख्त रूख अपनाते हुए नया फरमान जारी कर दिया हैं। यूपी में अब गौ तस्करी करने वालो की खौर नहीं हैं। आपको बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल 2017 से ऐसे अपराध को अंजाम देने वाले फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाने का निर्देश जारी किया हैं। इसके अलावा एक दशक में ऐसे अपराधों में लिप्‍त रहे आरोपियों की हिस्‍ट्रीशीट भी खोली जाएगी। तस्कर करने वाले अपराधी पुलिस की गलतियों की वजह से बचकर ना निकल पाए। इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए।

गौ तस्करी करने वालो के खिलाफ सख्त रूख-

यूपी में जो गौ तस्करी करते हुए पकड़ा जाएगा उसकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी। तथा इसके साथ ही पुलिस को गौ तस्‍करी के मामलों में ठोस केस तैयार करने का निर्देश दिया गया है, ताकि तस्‍कर जमानत पर जेल से बाहर न आ पाए। यूपी डीजीपी ने पिछले एक दशक में हुए गौ तस्‍करी के मामलों का अध्‍ययन कर ऐसे अपराधों से निपटने के लिए नई रणनीति बनाने की बात कही हैं। इसके अलावा उन जगहो की पहचान करने को कहा हैं, जहाँ पर गौ तस्करी के मामले सबसे ज्यादा सामने आते हैं। पुलिस को तस्‍करों की गिरफ्तारी के लिए रात में छापा मारने के भी निर्देश जारी किए गये हैं।

योगी आदित्यनाथ ने दिया निर्देश-

यूपी सीएम योगीआदित्यनाथ ने गौ तस्करो के खिलाफ सख्त रूख अपनाने का निर्देश जारी किया हैं। वर्ष 2017 में पहली बार उत्‍तर प्रदेश की सत्‍ता में आने के बाद योगी आदित्‍यनाथ ने गौ तस्‍करों के खिलाफ गैंगस्‍टर एक्‍ट और रासुका के तहत मामला चलाने का आदेश जारी किया हैं। . फरार तस्‍करों की शत-प्रतिशत गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की बात कही हैं। और जाँच के दौरान . फरार तस्‍करों की शत-प्रतिशत गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की बात भी की हैं।जो पुलिस वाले लापरवाही करते हुए पाए गए हैं। उन पुलिस वालो के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके लिए खुफिया नेटवर्क तैयार करने के आदेश जारी किए हैं।