UP News: योगी सरकार द्वारा मथुरा-वृंदावन जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क खाने-पीने की व्यवस्था की हैं। जन्माष्टमी के अवसर पर यूपी सीएम योगीआदित्यनाथ ने मथुरा वृंदावन में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क खाने की व्यवस्था की हैं। अब श्रद्धालुओं को सुबह और शाम दोनों समय निःशुल्क पौष्टिक भोजन परोसा जाएगा। प्रदेश सरकार ने इसके लिए मथुरा- वृंदावन मार्ग पर जयपुर मंदिर के सामने दो मंजिला अन्नपूर्णा भवन का निर्माण कराया है। ब्रज तीर्थ विकास परिषद के प्रस्ताव पर राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं को सुबह और शाम निःशुल्क पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है।

मथुरा-वृंदावन में फ्री में मिलेगा खाना-

अब मथुरा-वृंदावन में जाने वाले कम से कम 5000 श्रद्धालुओं को निःशुल्क सुबह-शाम खाने की व्यवस्था की जाएगी।दोनों भोजनालय में एक बार में दो-दो सौ लोग भोजन कर सकते हैं। इसके शुद्ध पेयजल की भी व्यवस्था की गई है। अन्नपूर्णा भवन में लिफ्ट की सुविधा भी रहेगी। साथ ही प्रतीक्षालय भी बनाया गया है। ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा निर्मित अन्नपूर्णा भवन का निर्माण करीब 4.89 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। यह 2 मंजिला अन्नपूर्णा भवन करीब 2300 स्क्वायर मीटर में बनाया गया है। इसमें दो भोजनालय बनाए गए हैं। एक भूतल पर और एक प्रथम तल पर स्थित हैं। दोनों ही भोजनालय वातानुकूलित बनाए गए हैं।

जिसमें स्टेनलेस स्टील की दो रोटी मेकिंग मशीन, जिनकी क्षमता 500 से 700 रोटी प्रति घंटा बनाने की है। इसके अलावा, दो आटा गूंथने की मशीनें, दो लोई बनाने की मशीनें, एक आलू छीलने की मशीन, एक सब्जी काटने की मशीन, मसाला पीसने के लिए ग्राइंडर और खाना परोसने के लिए दो हजार बर्तन की सेट रखा गया हैं।