UP Politics; बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा उन्हें राष्ट्रपति बनाने के दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि वे अपनी ज़िंदगी में यूपी की मुख्यमंत्री (CM) बनने या भविष्य में देश का पीएम (PM) बनने का ही सपना देखती है।

क्यो कहा मायावती ने ऐसा-

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav ) ने एक बार मायावती द्वारा यूपी विधानसभा 2022 के चुनाव न लड़ने की वजह से उन पर तंज कसते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश में बसपा ने बीजेपी को वोट दिया है. अब सवाल यह है कि क्या बीजेपी मायावती को भारत का राष्ट्रपति बनाएगी?

मायावती ने क्या कहा-

कल लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने कहा था कि- सपा (SP) के लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ के कारण उन्हें राष्ट्रपति बनाने का सपना देख रहे हैं, ताकि यूपी का सीएम बनने का उनका रास्ता साफ़ हो जाए। लेकिन ये उनकी भूल हैं, मैं ऐसा कदम कभी भी नहीं उठाऊगीं।

मैं कभी भी राष्ट्रपति बनने का तो सपना नहीं देख सकती हूँ। मैं अपनी पूरी ज़िंदगी आराम से बिलकुल भी नहीं बिता सकती हूँ। क्योंकि मुझे बाबा साहब भीमराव आंबेडकर और मान्यवर कांशीराम के बताए रास्तों पर चलकर दलितों और दबे-तबके लोगो है के भलाई के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करना है। और ये कार्य मै राष्ट्रपति बनकर नहीं कर सकती हूँ, बल्कि यूपी का सीएम या देश का पीएम बनकर ही कर सकती हूँ।

सपा खुद की गलती से हारी चुनाव-

उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में बीएसपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए सपा(SP) और बीजेपी(BJP) ने मिलकर इस चुनाव में प्रदेश को हिंदू-मुस्लिम के रंग में रंग दिया है। इसके कारण ही बीजेपी फिर से यहाँ सत्ता में वापस आ पाई है। और अपनी हार के लिए समाजवादी पार्टी स्वयं ही ज़िम्मेदार है।