Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के लोगो को विदेश जाने के लिए अक्सर दिल्ली जाना पड़ता था। लेकिन अब ऐसा नहीं हैं, अब यूपी की राजधानी लखनऊ में ही अब इन देशो का वीजा मिलेगा। सीएम योगीआदित्यनाथ ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले प्रदेश वासियों को एक खास तोहफा दिया हैं। बता दे कि सीएम योगीआदित्यनाथ वीएफएस ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन किया हैं । बता दे कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान यूपी में विदेशो से लोग आएंगे। इन्ही सब चीजो को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी लखनऊ में ग्लोबल वीज एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन किया हैं।

इन राज्यो के लिए मिलेगा वीजा-

ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर के जरिए यहाँ अस्ट्रेलिया, स्विजरलैंड, नीदरलैंड, चेक गणराज्य, पुर्तगाल, सऊदी अरब, नीदरलैंड, क्रोएशिया, इटली, हंगरी, जर्मनी समेत कई अन्य देशो के वीजा एप्लिकेशन स्वीकार किए जाएंगे। इस वीजा सेंटर की शुरूआत करने से आम नागरिको को काफी सुविधा मिलेगी। यहाँ पर ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर से वीजा के लिए लोग 9 फरवरी से लोग आवेदन कर सकेंगे।

इससे पहले लोगो को विदेश में जाने के लिए वीजा का एप्लीकेशन पहले दिल्ली में देना होता था। इसके बाद लखनऊ में इस सेंटर के खुलने से लोगों को दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। अब जनमानस को लखनऊ स्थित सेंटर से ही वीजा मिल जाया करेगा। आज सुबह 11 बजे के करीब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस ग्लोबल वीजा सेंटर का उद्घाटन किया हैं। इस मौके पर वहाँ पर सरोजिनीनगर के विधायक डॉ राजेश्वर सिंह भी मौजूद थे। तो वहीं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन लखनऊ में 9 फरवरी से लेकर 13 फरवरी 2023 तक होगा।