सीएम योगी ने आज परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं को टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण किया

सीएम योगी ने आज परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं को टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण किया
Follow us on
Uttar Pradesh: पीएम मोदी की तरह ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज परीक्षा पर चर्चा किया . बता दे की आज परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्थित सैनिक स्कूल में गये और इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि तकनीकी रूप से डिग्री प्राप्त करने के दौरान छात्र-छात्राओं को कोई समस्या न हो इसके लिए हमने 2 करोड़ विद्यार्थियों को टैबलेट-स्मार्टफोन के वितरण कार्यक्रम को शुरू किया है. जिसके तहत अब तक 20 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को यह सुविधा उपलब्ध करा चुके हैं। 
इस दौरान सीएम योगी ने निपुण भारत मिशन के तहत विद्या समीक्षा केंद्र का उद्घाटन किया। और हाईस्कूल व इंटर में सर्वोच्च अंक पाने वाले 1698 मेधावियों का सम्मान और टैबलेट वितरण किया है.
सीएम योगी ने कहा की पीएम ने तनावमुक्त परीक्षा के लिए एग्जाम वॅरियर्स पुस्तक लिखी हैं. तथा वे विद्यार्थियों से परीक्षा पर चर्चा कर रहे हैं। क्योंकि अभिभावकों, स्कूलों, प्रबंधकों के दबाव में बच्चे तनाव में आ जाते हैं। बच्चे तनाव में आकर परीक्षाओं में हतोत्साहित हो जाते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षाओं को एक रूटीन वर्क के रूप में लेना चाहिए। तनाव मुक्त वातावरण में परीक्षा देने के लिए तैयार हों।
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा पर चर्चा की गई. इसके लिए पीएम मोदी ने बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं से बात की है और उनको बोर्ड परीक्षा के संबंध में सुझाव दिया.
जिसके तहत पीएम मोदी ने कहा की समय के प्रति जागरुक होने के साथ ही साथ ऐसा स्लैब बनाइए जो आपको कम पसंद विषय है उसको पहले समय दीजिए.उसके बाद उस विषय को समय दीजिए जो आपको पसंद है. तो वही दबाव से बचने की भी बात की