UP Government Job: यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की अध्यक्षता में फैसला लिया गया हैं कि अब हर साल मेडिकल विभाग में हजारो की तदाद में नौकरिया जारी की जाएगी। बता दे कि यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की अध्यक्षता में हुई राज्य चिकित्सा महाविद्यालय सोसाइटी की बैठक में स्टाफ नर्स के 1790 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया हैं। बता दे कि अब यूपी में हर साल Staff Nurse की 2000 भर्तियां की जाएंगी. इसमें ANM, Midwives और स्टाफ नर्स जैसे पदों पर भर्ती होगी।

यूपी में मेडिकल विभाग में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये गुड न्यूज हो सकती हैं। बता दे कि यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए ये फैसला लिया गया हैं। इसके अलावा स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए जल्द आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। राज्य के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रमुख चिकित्सा शिक्षा सचिव आलोक कुमार भी मौजूद रहे हैं। इस बैठक में यूपी में नर्सिंग सर्विस को स्वीकृति दे दी गयी हैं।

यूपी में स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती-

नर्सिंग सेवा भर्ती के तहत पहले चरण में 1790 स्टाफ नर्सों की भर्तियां की जाएगी। स्टाफ नर्स की नई भर्तियों के लिए परीक्षा लखनऊ के SGPGI द्वारा कराई जाएगी। तथा वैकेंसी जारी होने के 3 माह के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। तो वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा हैं कि इसी प्रक्रिया को अपनाते हुए हर साल करीब 2000 नर्सों की भर्तियां होगी। उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से हाल ही में स्टाफ नर्स के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई थी। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 17291 पदों पर भर्तियाँ होनी हैं। इसके लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया हैं।

इसके अलावा यूपी के चिकित्सा शिक्षा के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए कॉलेज के प्रधानाचार्यों को नियुक्ति, वित्तीय अधिकार और अवकाश स्वीकृति जैसे अधिकार भी प्रदान किए जाएगे। तथा कॉलेजों के बैंक खातों को संचालित करने के लिए भी प्रधानाचार्यों को अधिकार भी प्रदान किया जाएगा।