Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के जिले बस्ती में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसद खेल महाकुंभ के दूसरे चरण का आज यानि बुधवार को वर्चुअल तरीके से उद्धाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि खेल महाकुंभ बस्ती और पड़ोसी क्षेत्रों के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और करियर के रूप खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे। पीएम मोदी ने सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 का 18 जनवरी को दोपहर बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्धाटन किया हैं। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी वहाँ पर मौजूद रहे हैं।

इस दौरान उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, सांसद खेल कूद महाकुंभ के माध्यम से ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का अवसर प्राप्त हो रहा हैं। उन्हे इसके जरिए एक मंच मिल रहा हैं। राज्य के 58,000 ग्राम पचांयतों में खेल के मैदान बनाने के लिए कार्य चल रहा हैं। तथा इसके अलावा 34,000 ग्राम पंचायतों में अब तक खेल मैदान के लिए भूमि को आरक्षित कर लिया हैं। इसके आगे सीएम योगी ने कहा कि पूरे भारत ने पिछले 8 सालो में भारत की ताकत को देख लिया हैं। उन्होने कहा कि आज दुनिया भी नए प्रक्षेप में भारत अब दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता अर्जित कर चुका हैं ये मानती हैं।

इन 12 खेलो का होगा आयोजन-

पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का जो उद्धाटन किया गया हैं। उसकी शुरूआत बस्ती के लोकसभा सांसद हरीश द्विवेदी 2021 में की थी। सांसद खेल महाकुंभ में इन 12 खेलो का आयोजन होगा। जिसमें वॉलीबॉल, हैंडबॉल, शतरंज, कैरम, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, कबड्डी, हॉकी, कुश्ती, खो खो, बास्केटबॉल, फुटबॉल व अन्य खेल शामिल हैं।