UP Vidhan Sabha Budget Session का पहला सत्र विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच शुरू हुआ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए बीजेपी विधायक


सत्र की शुरुआत यूपी की गर्वनर आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ की गई। उनका अभिभाषण शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी के विधायक बैनर और पोस्टर लेकर सदन के बीचों-बीच आ गए और नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद उन्होने इसी शोरगुल के बीच अभिभाषण पढ़ना शुरू कर दिया हैं। उन्होंने अपने अभिभाषण के दौरान राज्य सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का जिक्र किया हैं।


यूपी विधानसभा की गैलरी में सपा सदस्यों ने महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल हुए हैं।


यूपी में 18वीं विधानसभा के पहले सत्र में अलग ही नजारा देखने को मिला। सत्ता पक्ष और विपक्ष, दोनों के ही सदस्य अपनी-अपनी पार्टियों के ध्वज के रंग की टोपियां और अंग वस्त्र पहने नजर हुए आये।


समाजवादी पार्टी के विधायक हाथों में बैनर लिये नजर आये। विपक्ष ने महंगाई और बेरोजगारी समेत विभिन्न मुद्दों पर विधानसभा में सरकार का घेराव किया हैं। इस बार विधानसभा की कार्यवाही को कागज रहित कर दिया गया हैं और डिजिटल बना दिया गया हैं और हर सदस्य के लिए उसकी सीट निर्धारित की गई है तथा इसके साथ ही हर सीट पर एक टैबलेट लगा हुआ है।


इसके बारे में पहले से ही कयाल लगाया जा रहा था कि विपक्ष महंगाई और बेरोजगारी समेत विभिन्न मुद्दों पर विधानसभा में सरकार का घेराव करेगा। जोकि विधानसभा में देखने को भी मिला।


राज्य के विधानसभा में विपक्ष ने विभिन्न मुद्दो पर बीजेपी सरकार का घेराव किया हैं। जिसमें महंगाई, बुल्डोजर कार्यवाही, किसानो के फसलो को जानवरो से बचाव करने का मुद्दा भी शामिल था।