CBSE Board Exam 2024 ने जारी की अलर्ट, छात्र इन सोशल मीडिया एकाउंट पर बिल्कुल ना ध्यान

CBSE Board Exam 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उन सोशल मीडिया हैंडल की एक लिस्ट जारी की है, सीबीएसई के नाम व लोगो का उपयोग

Update: 2024-02-13 10:49 GMT

CBSE Board Exam 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उन सोशल मीडिया हैंडल की लिस्ट जारी की है, जो सीबीएसई के नाम व लोगो का प्रयोग कर रहे है, जो कि सीबीएसई के नाम व लोगो का प्रयोग कर रहे है और गलत सूचना फैला रहे है। CBSE ने छात्रों के लिए अलर्ट जारी किया है व कहा कि विद्यार्थी इन सोशल मीडिया हैंडल पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें। बोर्ड ने कहा हैं कि सीबीएसई का केवल एक अधिकारिक एक्स अकाउंट @cbseindia29 है। छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों को सिर्फ इसी पर भरोसा करना चाहिए। 

सीबीएएसई ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा हैं कि- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के संज्ञान में आया हैं कि कई हैंडल लोगों को गुमराह करने के लिए सीबीएसई के नाम व लोगो का प्रयोग कर रहा है। सीबीएसई ने उन सोशल मीडिया हैंडल की लिस्ट भी जारी की है। जो बोर्ड के नाम व लोगो का प्रयोग कर रहे है। केंद्रीय बोर्ड ने यह भी कहा कि इन फर्जी हैंडलों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जा रही है। 

सीबीएसई कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी। बोर्ड ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। हॉल टिकट अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। रेगुलर छात्रों को एडमिट कार्ड उनके स्कूलों से मिलेगा। तो वहीं प्राइवेट छात्रों को प्रवेश पत्र अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा 2024 का आयोजन 15 फरवरी से 13 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएगी। तो वहीं 12वीं बोर्ड एग्जाम 15 फरवरी से 2 अप्रैल 2024 तक होगा। 

परीक्षाएं  सुबह 10.30 बजे शुरू होगी व 1.30 बजे समाप्त होगी। छात्रों को पेपर पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। परीक्षा का आयोजन सीबीएसई की तरफ से जारी दिशा-निर्देश के तहत किया जाएगा। परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले छात्रों को एग्जाम सेंटर पर पहुँचना होगा। अधिक जानकारी के लिए CBSE की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते है।

Tags:    

Similar News