JEE Main 2024: जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट के संबंध में एनटीए ने जारी की सूचना, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट

JEE Main 2024 Paper 2 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बीते दिन यानी कि 13 फरवरी को जेईई मेन 2024 पहले सेशन के लिए फर्स्ट पेपर का रिजल्ट जारी, पेपर 2 के लिए सूचना जारी

Update: 2024-02-14 06:24 GMT

JEE Main 2024 Paper 2 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बीते दिन यानि 13 फरवरी को जेईई मेन 2024 पहले सेशन के लिए फर्स्ट पेपर का परिणाम जारी कर दिया है। परिणाम के साथ-साथ परीक्षा में अच्छे स्कोर हासिल करने वाले उम्मीदवारों की डिटेल्स भी जारी कर दी गई है। बीटेक / बीई रिजल्ट जारी करने के बाद अब एनटीए की ओर से पेपर 2 (बी.आर्क व बी प्लानिंग) के परिणाम के संबंध में भी सूचना दी गई है। इसके तहत, कहा गया है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य पेपर 2 के परिणाम अगले कुछ दिनों में जारी किए जाएंगे।  ऐसे में संभावना यह भी है कि रिजल्ट इसी सप्ताह में जारी किया जाएगा।

बता दे कि इसी हफ्ते रिजल्ट आएगा या नहीं कहा जा सकता है लेकिन हां एनटीए के इस बयान से यह साफ है कि रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर विजिट करते रहें। परिणाम जारी होने के बाद इसे अधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर चेक कर सकेंगे। 

जेईई मेन पेपर 2 (बीआर्क व बीप्लानिंग परीक्षा 2024) परीक्षा का आयोजन 24 जनवरी 2024 को हुआ था। परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर 3 बजे से शाम 6.30 बजे तक आयोजित की गई थी। इस एग्जाम में कुल 55,493 उम्मीदवार शामिल हुए थे।

ऐसे चेक करे जेईई मेन 2024 पेपर 2 रिजल्ट-

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज ओपन होने पर पेपर 2 के लिए जेईई मेन रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • वहाँ एक नए पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें।
  • जिसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। 
  • अंत में इसे डाउनलोड कर ले व प्रिंट ऑउट निकाल ले। 
Tags:    

Similar News