UP Police कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार से, परीक्षा देने से पहले देख ले ये आवश्यक गाइडलाइन

UP Police Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 17 व 18 फरवरी 2023 से शुरू, पढ़े ये आवश्यक गाइडलाइन

Update: 2024-02-15 12:53 GMT

UP Police Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 17 व 18 फरवरी 2024 को राज्यभर में निर्धारित एग्जाम सेंटर्स पर करवाया जाएगा। इस एग्जाम में भाग लेने के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड 13 फरवरी 2024 को जारी कर दिया गया है। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मांगी गई डिटेल (लॉगिन क्रेडेंशियल) दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकते है। 

यूपी पुलिस एग्जाम 2024 गाइडलाइंस-

  • यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जाम में दो आज और कल का दिन शेष है। एग्जाम से पहले आवेदनकर्ता एग्जाम गाइडलाइंस का अच्छे से अवलोकन कर लें और साथ ही अच्छे से इनका पालन करें। इससे आपको  एग्जाम में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। 
  • गलत डिटेल भरने पर नहीं होगा मूल्यांकन-
  • यदि किसी भी उम्मीदवार ने OMR शीट में गलत डिटेल को दर्ज किया तो उनकी शीट का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा। ऐसे में भी भर्ती की अगली प्रक्रिया से बहार हो जाएंगे।।
  • उम्मीदवारों को अपनी OMR शीट पर अपने परीक्षा केंद्र का कोड, अनुक्रमांक व प्रश्न-पुस्तिका क्रमांक भरना होगा। 
  • उम्मीदवारों को अपने उत्तर मार्क करने के लिए OMR शीट पर सिर्फ कॉले या नीले बॉल प्वाइंट पेन का प्रयोग करना होगा। 
  • यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में हर सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों के 2 अंक मिलेगा, जबकि हर गलत उत्तर पर 0.5 अंक काटे जाएंगे। 
  • उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के सिलेबस को उम्मीदवार परीक्षा अधिसूचना में देख सकते है। 
  •  यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे करीब 50 लाख उम्मीदवारों से UPPRPB ने कहा है कि वे सोशल मीडिया पर पेपर लीक या अन्य अफवाहों पर ध्यान न दें।
  • यदि किसी उम्मीदवार के प्रवेश पत्र में किसी प्रकार की कोई त्रुटि हो गई है, तो वह UPPRPB की हेल्पलाइन पर सम्पर्क करके ठीक करा सकता है। हेल्पलाइन की डिटेल भर्ती अधिसूचना के पेज संख्या 14 पर दी गई है। बोर्ड ने 8 फरवरी 2024 को जारी अपने एक अपडेट में जानकारी दी थी कि यह हेल्पलाइन अभी भी काम कर रही है।
Tags:    

Similar News