UP Lekhpal Bharti 2022; राजस्व विभाग द्वारा यूपी लेखपाल 2022 की होने वाली मुख्य परीक्षा के लिए PET का कट-ऑफ जारी कर दिया हैं। जिसके बाद उम्मीदवारो द्वारा कट ऑफ ज्यादा होने की वजह से ट्वीटर पर JusticeForUPLekhpalStudent ट्रेंड कराया जा रहा हैं। और लेखपाल भर्ती परीक्षा में पीईटी के कट-ऑफ को कम करने की माँग की जा रही हैं।

यूपी लेखपाल भर्ती 2022-

उत्तर-प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा में पीईटी का कट ऑफ जारी किया गया है। जिसमें पीईटी का कट ऑफ काफी हाई हैं, जिसकी वजह से अभ्यार्थी काफी नाराज व निराश होने की वजह से विभाग से कट-ऑफ कम करने की माँग कर रहे हैं। इसके उन्होने ट्वीटर पर हैशटैग JusticeForUPLekhpalStudent के जरिये ट्रेड किया और कट ऑफ कम करने की माँग की हैं।

यूपी में यूपीएसएसएससी द्वारा पीईटी की परीक्षा हर साल आयोजित कराई जायेगी। इस नंबर के अनुसार ही अभ्यार्थियों को यूपीएसएसएससी(UPSSSC) द्वारा निकाले गए, किसी भी फार्म को फील करने व परीक्षा देने का मौका मिलेगा। यूपी में ये नियम पिछले वर्ष से ही लागू हुआ हैं। इससे पहले परीक्षा के बाद निकाले गये कट-ऑफ के आधार पर अभ्यार्थियों का चयन हो जाता था।

यूपीएसएसएससी द्वारा इस बार लेखपाल के 8085 पदों पर भर्तियां निकाली गयी हैं। जिसके बाद पीईटी का कट-ऑफ जारी कर कहा गया कि जिन अभ्यार्थियों के पीईटी में 62.96 पर्सेंटेज हैं। वो लेखपाल 2022 की मुख्य परीक्षा दे सकते हैं।

जिसके बाद इसके खिलाफ अभ्यार्थियों ने ट्वीटर पर ट्रेड करते हुए लिखा कि- लेखपाल कट-ऑफ कम करना चाहिए और लिखा कि यह प्रीलिमिनरी एजिजिबिलिटी टेस्ट हैं ना कि प्रीलिमिनरी एग्जामिनेशन टेस्ट तथा इसके साथ कई छात्रो ने ये तस्वीरे सोशल मीडिया पर शेयर की और राज्य सरकार से जस्टिस की माँग की हैं। तथा कई लोगो ने PET के एग्जाम को साल में एक से ज्यादा बार कराने की भी माँग की हैं।