Govt Job in UP; यूपी में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओ के लिए ये एक सुनहरा मौका हो सकता हैं, क्योकि योगी सरकार ने रोजगार(UP Job) के क्षेत्र में बहुत बड़ा ऐलान किया हैं। योगी सरकार ने कहा हैं,कि हम हर एक परिवार के एक युवा को नौकरी प्रदान करने के लिए स्वतः रोजगार को जोड़ने की कार्ययोजना लेकर आने वाले हैं। जिसके तहत हर परिवार के एक युवा को नौकरी प्रदान की जाएगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा-

यूपी के सीएम योगीआदित्यनाथ ने कहा कि 2017 में जब हम आये थे तो हमारे समने बहुत-सी चुनौतिया थी। एमएसएमई क्षेत्र पूरी तरीके से खत्म हो चुका था। उन्होने आगे कहा कि 2017 में हमने आने के बाद एक जनपद एक उत्पाद की कार्ययोजना बनाकर हमने काम शुरू किया था। और आज 1 लाख 56 हजार करोड़ के प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट हो रहे हैं, हस्तशिल्प कारीगरो ने कौशल का परिचय दिया हैं। जिसमें बैकर्स ने भी हमारी मद्द की हैं। आज यूपी में बेरोजगारी दर को हमने 3 फीसदी कम कर दिया हैं।

उन्होने कहा कि ओडीपी कार्यक्रम इसी दिशा में आगे बढ़ रहा हैं। उन्होने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री की इच्छा हैं कि हमारे देश का नौजवान दूसरे को नौकरी देने वाला बने। ये ऐलान योगी सरकार ने 1.90 लाख कारीगरों और छोटे उद्यमियों को 16 हजार करोड़ का लोन बांटते हुए किया हैं।

उनकी ये योजना 100 दिनो की कार्ययोजना का हिस्सा था। उन्होने कहा कि सिंतबर तक अब हर इस योजना को आगे बढ़ायेगे। ताकि हमारे देश का युवा अधिक स्वावलम्बी बने इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दोनो मिलकर इस योजना को आगे बढ़ायेगे।

परिवार कार्ड योजना की हुई शुरूआत-

इस योजना के तहत यूपी में अब परिवार कार्ड योजना की शुरूआत की गयी हैं। जिसके तहत सरकारी नौकरी (UP Government Job), रोजगार या स्वरोजगार से वंचित युवाओं को चिन्हि्त किया जाएगा। इसका मुख्य लक्ष्य होगा। हर एक परिवार के एक युवा को नौकरी, रोजगार या स्वरोजगार से जोड़ा जाए।